Saturday 20 April 2013

Sapne

टिमटिमाती  आँखों  में
झिलमिल  झिलमिल  तारे  हैं 
सपने  हैं  या  तारे  हैं 
ये  तो  ना  पहचानूँ  मैं 

शायद  मेरे  सपने  हैं 
तारों  जैसे  चमकते  हैं 
उनकी  तरह  अनगिनत  नहीं  
कुछ  गिने  चुने  से  सपने  हैं 

बावरे  से ख्वाब  हैं 
पागलों  सी  चाहतें 
इत  उत  भागे  मन  मेरा 
बेचैन  है  सोते  जागते 

कैसी  दिल  की  उमंगें  हैं 
बेकाबू  सी  ये  दौड़ती  हैं 
रोकूँ  इनको  या  संग  बह  जाऊं 
ये  भी  तो  ना  जानूँ   मैं 

कुछ  सपने  तुम  भी  बुन  लो                                    
उनमें  फिर  जीवन  भर  दो 
पंख  लगाके  देखो  ज़रा 
उनको  फिर  तुम  उड़  लेने  दो 

माना  आँखों  की  सीमा  है 
सपनों  की  पर  सरहद  नहीं 
उस  बेसरहद  सी  सरहद  पर 
कभी  तुमसे  मिलेंगे  हम 

कुछ  मेरे  सपने  तुम  ले  लो 
कुछ  तुम्हारे  मैं  जी  लूँ 
हम  हर  दिन  हर  पल  यूँ  जीएँ 
की  हर  पल  ज़िन्दगी  लगे   

1 comment:

  1. aapaki poem hai bahot hi achi,
    aankho ko de gayi sundar se sapne,
    man mai bas gayi dil ko 6ukar,

    mana ki aap achi poem likhate ho,
    lekin hum bhi kuch kam nahi hai,
    aakhir hai to aapke dil ke bahot hi karib,



    sundar se khyalo ke liye sundar si comment,


    i hope u like it.........

    ReplyDelete